आज से 20 सितंबर तक आदि शंकराचार्य प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम चलेगा

भोपाल

ओंकारेश्वर में एकात्म धाम के अंतर्गत आचार्य शंकर की 108 फीट ऊंची बहुधातु प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम आज 14 सितम्बर से शुरू होगा जो 20 सितम्बर तक चलेगा। इस दौरान प्रतिमा के अनावरण के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा। कार्यक्रम की आयोजन के लिये व्यापक तैयारियां प्रारंभ हो गई है।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रतिमा के अनावरण के कार्यक्रम का सिलसिला आज 14 सितम्बर से प्रारंभ होगा। ओंकारेश्ववर में मान्धाता पर्वत पर देश के विख्यात साधु-संतों द्वारा वैदिक रीति से पूजन किया जायेगा। आगामी 15 एवं 16 सितम्बर को साधु-संतों द्वारा हवन-पूजन एवं 17 सितम्बर को साधु-संतों द्वारा 51 कुण्डीय हवन किया जायेगा। मान्धाता पर्वत पर ही 18 सितम्बर को आचार्य शंकर की प्रतिमा अनावरण का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

19 सितम्बर को सिद्धवरकूट  में संत समागम होगा और ओंकारेश्वर में 20 सितम्बर को अनावरण कार्यक्रम का समापन किया जायेगा। इन आयोजनों की व्यापक तैयारियां जारी है। साधु-संतों, विद्वतजनों और अन्य अतिथियों के आवास, भोजन, परिवहन आदि के लिये भी इंतजाम किये जा रहे है।  इंदौर और खंडवा के रेल्वे स्टेशनों तथा इंदौर एयरपोर्ट पर अतिथियों के स्वागत सत्कार के लिये सूचना केन्द्र बनाये जा रहे है। ओंकारेश्वर को विशेष रूप से सजाया और संवारा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *