मोहन बागान सुपर जायंट की टीम आज शाम केरला ब्लास्टर्स के मजबूत किले भेदने उतरेगी

कोच्चि
मोहन बागान सुपर जायंट की टीम आज शाम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में केरला ब्लास्टर्स के मजबूत किले को भेदकर अंक तालिका में अपना शीर्ष स्थान बनाए रखने की कोशिश करेगी। यह मैच कोच्चि स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता डर्बी में 3-1 की जीत ने मैरिनर्स को पहले स्थान पर पहुंचा दिया, लेकिन उनके (17 मैच) दूसरे स्थान पर मौजूद मुम्बई सिटी एफसी (18 मैच) के बराबर 36 अंक हैं।

केरला ब्लास्टर्स एफसी पिछले पांच मैचों में चार हार के कारण तालिका में नीचे लुढ़क गए हैं, इस समय 17 मैचों में 29 अंक लेकर पांचवें स्थान पर हैं। जीत से उनके 18 में 32 अंक हो जाएंगे और फिर भी वे मैरिनर्स और मुम्बई सिटी एफसी से चार अंक पीछे रहेंगे। हालांकि, कोच्चि में ब्लास्टर्स के गढ़ को तोड़ना आसान नहीं है, क्योंकि पिछले महीने यहां एफसी गोवा से दो गोल से पिछड़ने के बाद वे 4-2 से जीते थे। मैरिनर्स शानदार फॉर्म में हैं और एंटोनियो लोपेज हाबास की देखरेख में अपराजित हैं, लेकिन, केरला ब्लास्टर्स एफसी को उनके घर में हराना कोई आसान काम नहीं होगा।

केरला ब्लास्टर्स एफसी के सर्बियाई हेड कोच इवान वुकोमानोविक ने मंगलवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "आपको सीजन के दौरान चोटों और अन्य सभी मुद्दों से बिना कोई बहाना बनाए निपटना होगा। हमने उन सभी से निपटने, स्थितियों पर काबू पाने और हमारे चेहरों पर मुस्कान लाने की कोशिश की है।"

मोहन बागान सुपर जायंट के स्पेनिश हेड कोच एंटोनियो लोपेज हबास ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करने संकेत देते हुए कहा, "मुझे डर्बी के बाद खिलाड़ियों की शारीरिक स्थिति का विश्लेषण करना होगा। हम भी यात्रा करेंगे, इसलिए टीम का चयन कई कारकों पर निर्भर करता है।" दोनों टीमों के बीच अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें मोहन बागान सुपर जायंट ने 5 और केरला ब्लास्टर्स एफसी ने 1 में जीत दर्ज की है, 1 मुकाबला ड्रा रहा है।