भाजपा ने 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को मिली टिकट

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 11 राज्यों के उम्मीदवारों का एलान किया गया है। मध्य प्रदेश से पांच उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। ईइसमें बालाघाट से भारती पारधी को टिकट दिया गया है। छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, धार से सावित्री ठाकुर और इंदौर से शंकर लालवानी को टिकट दिया गया है।
 
बता दें कि इससे पहले 2 मार्च को भारतीय जनता पार्टी ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। वहीं कांग्रेस ने 8 मार्च को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट 12 मार्च को जारी की गई थी। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आने के एक दिन बाद 13 मार्च को भाजपा ने भी अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है।

बीजेपी ने की कुल 72 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा
गुजरात-7
दिल्ली-2
हरियाणा-6
हिमाचल प्रदेश-2
कर्नाटक-20
सांसद-5
यूके-2
महा-20
तेलंगाना- 06

महाराष्ट्र पर थी विशेष निगाह
दरअसल बीजेपी की जब दूसरी लिस्ट जारी हुई तो उसमें महाराष्ट्र पर विशेष नजर थी. अभी हाल ही में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को शिवसेना में आने का खुला ऑफर दिया था. उनकी इस पेशकश पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि जब महाराष्ट्र की सीटों की चर्चा होगी तब नितिन गडकरी का नाम उसमें शामिल होगा. दरअसल पहली लिस्ट में नितिन गडकरी का नाम नहीं था. अब नितिन गडकरी को नागपुर सीट से टिकट दिया गया है.