घोड़े ने महिला की जान ली: दौड़ते आ रहे जानवर अचानक दंपती पर हुए हमलावर

कोरबा.

छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक शादी समारोह के दौरान ऐसी घटना हुई, जिसके बाद चारों तरफ मातम छा गया. दरअसल शादी समारोह से पैदल घर जा रही महिला के ऊपर सनकी घोड़े ने एकाएक हमला कर दिया. घोड़े के हमले से महिला जमीन पर गिर गई. इसके बाद घोड़े ने बुरी तरह से पैरों से हमला कर महिला की जान ले ली. प्रदेश के कोरबा जिले में बालको स्थित नेहरु नगर में शादी समारोह की खुशियां उस वक्त मातम में तब्दील हो गई, जब घोड़े के हमले से समारोह में आई महिला की मौत हो गई.

मृतका रामवती अपने पति देवी लाल के साथ बरमकेला से नेहरु नगर बालको में शादी समारोह में शामिल होने आई थी. शादी समारोह के बाद महिला अपने पति के साथ घर वापस लौटने के लिए बस पकड़ने बालको बस स्टैंड जा रही थी. पति देवीलाल आगे चल रहे थे और महिला रामवती पीछे-पीछे चल रही थी. तभी अचानक एक सनकी घोड़े ने महिला पर हमला कर दिया.

हिला को लात मारने के बाद नहीं रुका घोड़ा
आपको बता दें कि इस दौरान घोड़े ने महिला को जोरदार लात मारी, जिससे महिला जमीन पर दूर जा गिरी. महिला को लात मारने के बाद घोड़ा रुका नहीं, बल्कि अपने सामने वाले पैरों से महिला के ऊपर वार करता रहा. घोड़े के इस हमले से महिला मौके पर बेहोश हो गई. पति ने तुरंत मदद पाने के लिए डायल 112 को फोन घुमाया. महिला को तत्काल कोरबा मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई.

शहरी क्षेत्र में इन दोनों खुले घूम रहे खच्चर और घोड़े
कोरबा शहर क्षेत्र में कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि किसी व्यक्ति के पालतू खच्चर खुले में घूम रहे हैं. इनका मालिक कौन है, इसका किसी को पता नहीं है. लेकिन यह खच्चर कभी किसी दुर्घटना का कारण बन सकते हैं. अक्सर छोटे बच्चे टीवी में दिखने वाले घोड़ों को देख उनके प्रति आकर्षित होते हैं. ऐसे ही शहर में घूमने वाले आवारा खच्चर को देख बच्चे उत्सुकता से उनके पास जाना चाहते हैं. लेकिन यह कभी दुर्घटना का कारण बन सकता है.