आर्टिकल 370 ने दुनिया भर में बनाया रिकॉर्ड! वर्ल्डवाइड 100 करोड़ के करीब पहुंची फिल्म

आर्टिकल 370 ने दुनिया भर में बनाया रिकॉर्ड! वर्ल्डवाइड 100 करोड़ के करीब पहुंची फिल्म

विश्वक सेन की फिल्म गामी ने दुनिया भर में 20.30 करोड़ से अधिक की कमाई की

बॉक्स ऑफिस पर 10वें दिन लापता लेडीज की कमाई में मामूली बढ़त

मुंबई,
आर्टिकल 370 थिएटर्स में अब तक अपना कमाल दिखा रही है. फिल्म 23 फरवरी को थिएटर्स में रिलीज हुई थी और अब तक सिनेमाघरों में अपनी पकड़ बनाए हुए है. यामी गौतम स्टारर ये फिल्म ना सिर्फ भारत में अच्छा कलेक्शन कर रही है बल्कि दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अपना परचम लहराए हुए है. आर्टिकल 370 में यामी गौतम फुल एक्शन अवतार में दिखाई दी हैं. फिल्म ने जहां 18 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक 65.94 करोड़ रुपए कमाए है तो वहीं वर्ल्डवाइड फिल्म का कलेक्शन अब 100 करोड़ के करीब पहुंच गई है.

एक्ट्रेस ने फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन शेयर किया है, जिसके मुताबिक फिल्म ने अब तक कुल 95.23 करोड़ रुपए कमा लिए हैं.बता दें कि अब तक यामी गौतम की चार फिल्मों बाला, उरी द सर्जिकल स्ट्राइक, काबिल और ओएमजी 2 ने वर्ल्डवाइड 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है. आर्टिकल 370 का हालिया कलेक्शन देखकर लगता है कि ये फिल्म 100 करोड़ से ज्यादा का वर्ल्डवाइड कलेक्शन करने वाली है. अगर आर्टिकल 370 दुनिया भर में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने में कामयाब होती है

तो ये यामी गौतम के करियर की पांचवी 100 करोड़ी फिल्म बन सकती है.यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 साल 2016 में कश्मीर में अशांति की कहानी दिखाती है. आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए एक टॉप-सीक्रेट मिशन के लिए प्रधान मंत्री ऑफिस से एक यंग फील्ड एजेंट को चुना जाता है. यामी गौतम ने इसी एजेंट का किरदार निभाया है.आदित्य सुहाष जांभले के डायरेक्शन में बनी फिल्म आर्टिकल 370 में यामी गौतम के अलावा प्रियामणि, अरुण गोविल और दिव्या सेठ भी अहम किरदार में दिखाई दिए हैं.

 

विश्वक सेन की फिल्म गामी ने दुनिया भर में 20.30 करोड़ से अधिक की कमाई की

मुंबई,
विश्वक सेन की अनूठी फिल्म, गामी अपने बजट के बावजूद, बॉक्सऑफिस पर सफल साबित हो रही है। सीमित बजट पर बनी इस फिल्म को इसकी अनोखी कहानी, गैर-रेखीय कथा शैली, शानदार प्रदर्शन और असाधारण तकनीकी और उत्पादन मूल्यों के लिए सर्वसम्मति से चर्चा मिली।गेमी ने अपने तीन दिनों के प्रदर्शन में दुनिया भर में 20.30 करोड़ से अधिक की कमाई की और यह सभी क्षेत्रों में सभी खरीदारों के लिए एक लाभदायक उद्यम बन गया है। जहां फिल्म दो दिन में ही ज्यादातर इलाकों में ब्रेक ईवन के आंकड़े तक पहुंच गई थी, वहीं बाकी इलाकों में तीसरे दिन यह आंकड़ा हासिल कर लिया है।

यह फिल्म संयुक्त राज्य अमेरिका में पांच लाख के आंकड़े के करीब है।आलोचकों की सराहना जीतने के अलावा, गामी एक बड़ी व्यावसायिक हिट बन रही है। विद्याधर कगीता, विशाख सेन और अन्य लोगों द्वारा की गई सारी मेहनत का फल बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के उल्लेखनीय प्रदर्शन से मिला। यह फिल्म 7 साल से अधिक समय से बन रही थी और इसकी स्क्रिप्टिंग चरणों के दौरान यह उभरती रहती है।कार्तिक सबरीश ने क्राउड फंडिंग अभियान की मदद से इस फिल्म को वित्त पोषित किया है, जबकि बाद के चरण में वी सेल्युलॉइड्स प्रस्तुतकर्ता के रूप में फिल्म में शामिल हुए।

बॉक्स ऑफिस पर 10वें दिन लापता लेडीज की कमाई में मामूली बढ़त

मुंबई,
 किरण राव के निर्देशन में बनी फिल्म लापता लेडीज शुरुआत से बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई कर रही है। 1 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म के निर्माता आमिर खान हैं।फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज का दूसरा सप्ताह चल रहा है और शैतान के दस्तक देने के बाद भी यह अपनी पकड़ मजबूत बनाए हुए हैं।

अब लापता लेडीज की कमाई के 10वें दिन के आंकड़े सामने आ गए हैं, जिसमें मामूली बढ़त देखने को मिली है।बॉक्स ऑफिस ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक, लापता लेडीज ने रिलीज के 10वें दिन 1.15 करोड़ रुपये का कारोबार किया, जिसके बाद इसका कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 8.75 करोड़ रुपये हो गया है।टिकट खिड़की पर लापता लेडीज का मुकाबला अजय देवगन की शैतान और यामी गौतम की आर्टिकल 370 से हो रहा है।

इनके अलावा शाहिद कपूर और कृति सैनन की फिल्म तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया भी पिछले चार सप्ताह से बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है।लापता लेडीज की कहानी घूंघट की आड़ में 2 नई नवेली दुल्हनों की अदला-बदली पर आधारित है।फिल्म में स्पर्श श्रीवास्तव, नितांशी गोयल और रवि किशन जैसे सितारे मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं।टीवी की अभिनेत्री प्रतिभा रांटा ने इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा है। उनकी अदाकारी की खूब प्रशंसा हो रही है।लापता लेडीज सिनेमाघरों में कमाई करने के बाद जियो सिनेमा पर दस्तक देगी। फिलहाल इसकी रिलीज तारीख सामने नहीं आई है।