SC के वकील शाह खावर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला

लाहौर
पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के वकील शाह खावर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला है। खावर, पीसीबी के चुनाव आयुक्त भी हैं। उन्होंने कथित तौर पर पिछले सप्ताह जका अशरफ के बाहर निकलने के बाद अंतरिम क्षमता में पद संभाला है।

पीसीबी के एक बयान में खावर ने कहा, "मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं पीसीबी के संरक्षक अनवर-उल-हक काकर को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरी प्राथमिक जिम्मेदारी जल्द से जल्द स्वतंत्र और पारदर्शी तरीके से पीसीबी अध्यक्ष का चुनाव कराना होगी।"

पीसीबी ने कहा कि अंतर-प्रांतीय समन्वय (आईपीसी) मंत्रालय की  अधिसूचना के अनुसार और पीसीबी संविधान के अनुच्छेद 7(2) के आधार पर चुनाव आयुक्त को पीसीबी अध्यक्ष की कमान दी गई है। खावर पिछले 14 महीनों में पीसीबी अध्यक्ष के पद पर बैठने वाले पांचवें व्यक्ति हैं। इससे पहले रमीज राजा, नजम सेठी, अहमद शहजाद, फारूक राणा और अशरफ इस पद पर थे।

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री, जो पीसीबी संरक्षक भी हैं। अनवारुल हक काकर की नियुक्ति के साथ, खावर की पहली भूमिका चुनाव कराने की होगी जो अगले निर्वाचित पीसीबी अध्यक्ष का निर्धारण भी करेगा।