प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देश के युवा मतदाताओं से संवाद करेंगे

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) युवा मतदाताओं को साधने में जुट गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुरुवार को युवा मतदाताओं से संवाद करेंगे।

भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर आज  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी युवा मतदाता सम्मेलन के दौरान युवा मतदाताओं से संवाद करेंगे। यह आयोजन भाजपा और भाजयुमो के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है। आज  देश के पांच हजार स्थानों पर 'नमो नव मतदाता सम्मेलन' का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम से लगभग एक करोड़ युवा मतदाता जुड़ेंगे।

सूर्या ने कहा कि देश का युवा प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों से लाभान्वित हो रहा है। उसने तीसरी बार नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में युवा मतदाताओं ने भाजपा को भरपूर मतदान किया था। देश में लगभग 07 करोड़ से अधिक नव मतदाता हैं, जो 18 से 25 वर्ष की आयु के हैं। इन युवाओं के विकास के लिए केन्द्र सरकार ने बीते 09 वर्षों में अनेक पहल की हैं। प्रधानमंत्री मोदी का विकास मॉडल युवा केन्द्रित रहा है। देश में शिक्षण स्थानों की संख्या बढ़ाई गई हैं। डिजिटल इंडिया से लेकर स्टार्टअप इंडिया सभी युवा केन्द्रित हैं।

उल्लेखनीय है कि कल प्रधानमंत्री मोदी सिलवासा में युवा मतदाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम भाजयुमो की ओर से आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री युवा मतदाताओं से संवाद करेंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में युवा मतदाता ऑनलाइन भी जुड़ेंगे।