कैमरन ग्रीन और कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड हए कोरोना संक्रमित, ऑस्ट्रेलिया की टीम पर कोरोना वायरस का अटैक

ब्रिसबेन
ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन वेस्टइंडीज के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट सीरीज से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। दूसरा टेस्ट मैच 25 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। ट्रेविस हेड भी कोरोना की चपेट में आ गए थे लेकिन वह इससे रिकवर हो चुके हैं और टीम का हिस्सा रहेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रोटोकाल के मुताबिक कैमरन ग्रीन और एंड्रयू मैकडोनाल्ड को कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आने तक स्क्वॉड से अलग कर दिया गया है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, इससे सीए प्रोटोकॉल के अनुरूप ग्रीन के भाग लेने या मैकडॉनल्ड्स के मैच में भाग लेने में कोई बाधा नहीं आएगी। इस बीच बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को सभी कन्कशन प्रोटोकॉल पास करने के बाद दूसरा टेस्ट मैच खेलने की अनुमति मिल गई है।

आईसीसी मेन्स टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 2023 में चुने गए उस्मान ख्वाजा को पहले टेस्ट मैच के दौरान एक बाउंसर सिर पर लगी थी, जिसके बाद उनके मुंह से खून भी निकल रहा था। पहले मैच के दौरान सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा उस समय बाउंसर लगने से रिटायर्ड हर्ट हो गए जब ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए सिर्फ एक ही रन चाहिए था।

वेस्टइंडीज की टीम 25 जनवरी से शुरू हो रहे गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला बराबर करने की कोशिश करेगी। मेजबान टीम ने पहला टेस्ट 10 विकेट से जीतकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।