ICC ने रोहित शर्मा को ODI Team का कप्तान चुना, 6 भारतीयों खिलड़ियों मिली को जगह

नई दिल्ली

ICC ODI Team of The Year 2023 का ऐलान हो गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने रोहित शर्मा को इस वनडे टीम का कप्तान चुना है, जबकि वर्ल्ड कप 2023 विजेता टीम के कप्तान पैट कमिंस को इस टीम में भी शामिल नहीं किया गया है। इसके पीछे का कारण ये है कि उन्होंने 2023 में ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेली और उतना अच्छा प्रदर्शन भी उन्होंने नहीं किया। इस टीम में भारतीय खिलाड़ियों की भरमार है।  

रोहित शर्मा समेत कुल 6 भारतीय खिलाड़ियों को इसमें जगह मिली है। साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के दो-दो खिलाड़ी इसमें शामिल हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी को इसमें शामिल किया गया है। भारत के रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को चुना गया है। रोहित शर्मा को कप्तान और शुभमन गिल के साथ ओपनर के तौर पर चुना है। विराट कोहली नंबर 4 पर होंगे।

वर्ल्ड कप 2023 विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड और स्पिनर एडम जैम्पा को चुना गया है। वहीं, साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन और मार्को यानसेन इस टीम का हिस्सा हैं। क्लासेन इस टीम के विकेटकीपर हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के एकमात्र बल्लेबाज इस साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम में डेरिल मिचेल हैं। सोमवार को आईसीसी ने टी20 टीम का ऐलान किया था। उस टीम में भी भारतीय खिलाड़ियों को जलवा था। उस टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव थे।

ICC ODI टीम ऑफ द ईयर 2023

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ट्रेविस हेड, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मार्को यानसेन, एडम जैम्पा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी

आईसीसी ने जिन खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी है, उनमें से ज्यादातर खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया था। फिर चाहे बात रोहित शर्मा की हो, विराट कोहली की हो, मोहम्मद शमी की हो या कुलदीप यादव की। ट्रेविस हेड ने तो फाइनल में शतक जड़ा था, जबकि हेनरिक क्लासेन ने साउथ अफ्रीका के लिए दमदार खेल पिछले साल दिखाया।