राजनीति

‘राहुल गांधी गुजराती विरोधी हैं’, मेधा पाटकर के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर बोले जेपी नड्डा 

गुजरात 
गुजरात विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रमुख जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। जेपी नड्डा ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी गुजराती विरोधी हैं। जेपी नड्डा की ये टिप्पणी भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटक के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के बाद आई है। मेधा पाटकर ने बांध के पानी के कारण स्थानीय लोगों के विस्थापन को रोकने के लिए नर्मदा बचाओ आंदोलन का नेतृत्व किया था।

शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा के महाराष्ट्र चरण के दौरान राहुल गांधी के साथ मेधा पाटकर शामिल हुई थीं। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, "मुझे विश्वास है कि गुजरात इस बार रिकॉर्ड तोड़ देगा। गुजरात कई क्षेत्रों में विकसित और उभरा है, यही कारण है कि लोग हमें फिर से वोट देंगे। मेधा पाटकर ने हमेशा विकास विरोधी स्टैंड लिया है। उनके बगल में राहुल गांधी के खड़े होने का मतलब है कि वह भी गुजराती विरोधी हैं।"

जेल में बंद दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन के विवाद के बारे में पूछे जाने पर, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा, "मनीष सिसोदिया को शर्म आनी चाहिए कि बीमारी के नाम पर सत्येंद्र जैन एक बलात्कारी से मालिश करवा रहे हैं। उन्हें जमानत क्यों नहीं मिल सकी अब तक?।" उन्होंने कहा, ''क्या पर्याप्त वकील नहीं हैं? वह एक गंभीर मामले में जेल में है, इसलिए उन्हें जमानत मिलना मुश्किल हो रहा है। ''निकाय चुनाव से पहले मंत्री सत्येंद्र जैन की तिहाड़ जेल की कोठरी में तेल मालिश का फुटेज सामने आने के बाद आप निशाने पर है। 

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को मतगणना होगी। 2017 के गुजरात चुनावों में, भाजपा कुल 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पार्टी पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है और नरेंद्र मोदी राज्य के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *