माइकल बेवन ने वर्ल्ड कप के लिए तीन सर्वश्रेष्ठ टीमों का चयन किया

नई दिल्ली.
 टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट टूर्नामेंट से पहले सभी टीमों को आंकने में लगे हुए हैं. उनमें से एक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल बेवन भी हैं. उन्होंने तीन सर्वश्रेष्ठ टीमों का चयन किया है जो आगामी वर्ल्ड कप में अपना जलवा बिखेर सकती हैं. बेवन द्वारा चुनी गई टीमों में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत शामिल है.

माइकल बेवन को उम्मीद है कि 2021 की तरह इस बार भी ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप खिताब को अपने नाम कर सकती है. कंगारू टीम ने 2021 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताबी जीत दर्ज की थी. वहीं, पूर्व दिग्गज द्वारा चुनी गई इंग्लैंड और भारत की टीमें भी टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले शानदार लय में नजर आ रही हैं.

माइकल बेवन ने सिडनी में कहा, ‘यदि टी20 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो मेरा ध्यान ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड की ओर जाता है. मुझे लगता है कि इस समय भारत और इंग्लैंड अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कुछ अद्भुत खिलाड़ी मौजूद हैं, जिन्हें देखने के बाद लगता है कि ऑस्ट्रेलिया लगातार विश्व कप जीतने के लिए एक अच्छी टीम है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. ऐसे में टीम को घरेलू मैदानों से मदद मिल सकती है. यही कारण है मैंने इस टीम को शीर्ष तीन में जगह दी है.’

वर्ल्ड कप से पहले भारत और इंग्लैंड का शानदार प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड ने घर के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान टीम को 4-3 से मात दी. वहीं, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी वर्ल्ड कप के दौरान सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक साबित होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *