छात्रों को आत्महत्या रोकने के लिए, कमरे में सीलिंग फैन के नीचे लोहे की जाली लगाई

कोटा
सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ ऐसा देखने को मिल ही जाता है, जो आपको हैरान करे और जिसे देखकर आप सोच में पड़ जाएं. ऐसी एक एक तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसके लिए ट्विटर यूजर का दावा है कि ये तस्वीर कोटा के एक स्टूडेंट हॉस्टल की है. उसने ट्विटर पर लोगों से ये सवाल पूछा है कि आखिर पंखे के नीचे यह जाली क्यों लगाई गई है? इस पर ढेरों यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी. और ज्यादातर का ये कहना है कि ऐसा छात्रों की आत्महत्या रोकने के लिए किया गया है.

गौरतलब है कि देश में कोटा, प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग सेंटर के रूप में जाना जाता है. देश भर के छात्र कोटा में कोचिंग के लिए आते हैं. यहां आत्महत्या के मामले भी बहुत बढ़े हैं. दरअसल, परीक्षा में सफल न होने पर छात्रों के आत्महत्या करने की खबरें यहां से अक्सर आती रहती हैं. ज्यादातर आत्महत्याएं सीलिंग फैन में लटकर की जाती हैं. इसी से बचने के लिए किसी हॉस्टल ने पंखे के नीचे जाली लगा दी है.

   
इस वायरल तस्वीर ट्विटर पर @GabbbarSingh नाम के यूजर ने 3 अक्टूबर को शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में पूछा- कोटा के एक स्टूडेंट हॉस्टल में. बातइए ऐसा क्यों है? खबर लिखे जाने तक इस ट्वीट को 31 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही, सैकड़ों यूजर्स ने सवाल का जवाब दिया है. जहां ज्यातार यूजर ने कहा कि स्टूडेंट को आत्महत्या से रोकने के लिए जाली लगाई गई है, वहीं कुछ यूजर्स इसपर मज़े भी लेने लगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *