केदारनाथ के पास हुआ हिमस्खलन,मंदिर को कोई नुकसान नहीं

   देहरादून

उत्तराखंड में केदारनाथ के पास बर्फ का पहाड़ खिसकने की घटना सामने आई है. शुरुआती तौर पर बताया गया कि पहाड़ खिसकने से केदारनाथ मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. श्रीबद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि हिमालय क्षेत्र में आज सुबह हिमस्खलन हुआ, लेकिन केदारनाथ मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

केदारनाथ मंदिर के पास बर्फ का पहाड़ खिसकने का एक वीडियो सामने आया है. इसमें देखा जा रहा है कि बर्फ का पहाड़ देखते ही देखते पूरी तरह ढह गया. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

पिछले दिनों हुई थी लैंडस्लाइड

बताते चलें कि केदारघाटी में बारिश का सिलसिला जारी है. 21 सितंबर को केदारनाथ हाइवे पर भूस्खलन (landslide) हुआ था. हालांकि, गनीमत रही थी कि वहां से गुजर रहे वाहन पहाड़ी के मलबे की जद में नहीं आए. बारिश के कारण चारधाम यात्रा पर भी असर पड़ रहा है. बुधवार शाम केदारनाथ हाई-वे पर फाटा के निकट पहाड़ी से जोरदार भूस्खलन हो गया. एक साथ कई टन मलबा और बोल्डर पहाड़ी से हाइवे पर गिरे. पहाड़ी से मलबा गिरता देखकर वाहनों चालक रुक गए. एक यात्री बस को कुछ नुकसान हुआ था. बारिश के बाद भूस्खलन होने से जगह-जगह बद्रीनाथ और केदारनाथ हाइवे पर यातायात बाधित हो रहा. यात्रियों को घंटों तक जाम में फंसना पड़ा था. पिछले दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *