रात में फोरलेन का निरीक्षण करने पहुंच गए सीएम, अधिकारियों के छूटे पसीने

वाराणसी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को सायं काल दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। वाराणसी के कमिश्नरी सभागार में बैठक कर उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था और विकास कार्यों के बारे में वाराणसी मंडल के अधिकारियों से जानकारी लिए। बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री ने रात में ही विकास कार्यों का निरीक्षण किया। बाद में बाबा विश्वनाथ और बाबा काल भैरव के दरबार में पहुंचे और विधिवत पूजन किए। रात्रि में वाराणसी में ही सीएम ने विश्राम किया शुक्रवार सुबह 9 बजे वे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। समय से पूरा कराएं फोरलेन निर्माण कार्य कमिश्नरी सभागार में बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लहरतारा-फुलवरिया फोरलेन निर्माण कार्य प्रगति का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंच गए।

निरीक्षण के दौरान वहां पर मौजूद लोक निर्माण विभाग और सेतु निगम के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि कार्य में तेजी लाएं और युद्ध स्तर पर काम करते हुए इसे समय से पूरा करें। उन्होंने यह भी कहा कि गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाना चाहिए, गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाए। रात में सीएम योगी काफिले संग जब फुलवरिया फोरलेन का निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां मौजूद अधिकारी पसीने-पसीने नजर आए।

 फोरलेन बन जाने से शहर में आवागमन हो जाएगा आसान फुलवरिया में फोरलेन बन जाने से शहर में वाहनों का दबाव कम होगा। फोरलेन से बीएचयू, लंका, मोहनसराय, लहरतारा, चांदपुर, डीएलडब्लू सहित अन्य क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को एयरपोर्ट, जिला मुख्यालय, हरहुआ, शिवपुर, चोलापुर, चौबेपुर आदि क्षेत्रों में रहने वालो लोगों को आवागमन करने में काफी आसानी होगी। बताया जा रहा है कि जल्द ही इस फोरलेन का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा और इस पर भी वाहन फर्राटा भरने शुरू कर देंगे। सीएम ने बाबा दरबार में टेका मत्था वाराणसी में निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात में बाबा विश्वनाथ दरबार पहुंच गए। उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में दुग्धाभिषेक किया, वहीं काल भैरव मंदिर में आरती बाबा काल भैरव की आरती किये। इस दौरान सावन माह में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्थाओं और सुविधाओं के बारे में भी उन्होंने अधिकारियों से जानकारी लिया।

 दर्शनार्थियों की सुविधा का रखें ध्यान
मुख्यमंत्री ने सावन माह में बाबा दरबार में आने वाले कांवड़ियों और दर्शनार्थियों के बारे में अधिकारियों से जानकारी लिया। उन्होंने कहा कि मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। दर्शनार्थियों और कांवड़ियों को बेहतर सुविधा प्रदान की जानी चाहिए जिससे उन्हें दर्शन पूजन करने में आसानी हो। इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मंदिर परिसर में कांवड़ियों और दर्शनार्थियों के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में सीएम योगी को अवगत कराया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *