बच्चों को घर ले जा रही स्कूल बस पलटी, 9 बच्चे घायल

सुगम
दोपहर करीब एक बजे फुलड़ीवाल-धीना रोड पर बच्चों को घर छोड़ने जा रही मानव सहयोग स्कूल की बस एक वाहन को ओवरटेक करते अनियंत्रित होकर खेत में तीन से चार फीट गहरे गड्ढे में पलट गई। हादसे के बाद बच्चों में चीख-पुकार मच गई। हादसे में एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि 8 को मामूली सी खरोंचे आईं। मौके पर मौजूद लोगों ने बस के पीछे का शीशा तोड़ बच्चों को बाहर निकाला स्थानीय क्लीनिक में ले गए। बाद में बच्चों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

ओवरटेक करते समय धसी सड़क
बस चालक गगनदीप का कहना है कि जब वह गांव दिन से फुलड़ीवाल रोड पर आया। उसने ट्रक को ओवरटेक करने के लिए हॉर्न बजाते हुए आगे निकलने की कोशिश की। तभी अचानक सड़क की दाईं साइड की मिट्टी धंस गई और बस स्लिप होकर 3 से 4 फीट गहरे पानी से भरे खेत ने जा पलटी। स्थानीय लोगों ने बस का शीशा तोड़ ड्राइवर, मेड व बच्चों को सुरक्षित निकाला।

मौके पर पुलिस ने पहुंच शुरू की जांच
दुर्घटना की जानकारी मिलते ही थाना सदर प्रभारी इंस्पेक्टर अजायब सिंह पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बस ड्राइवर गगनदीप को हिरासत में लेकर स्कूल से संपर्क किया है। साथ ही पुलिस घायल बच्चों की लिस्ट तैयार करवा रही है। उनके बयान बाद में लिए जाएंगे।

पहले भी यहां हो चुके कई हादसे
लोगों का कहना है कि यहां इससे पहले भी दो गाड़ियां पलट चुकी हैं। उनका कहना है कि सड़क के बाएं साइड सीवरेज का निर्माण किया गया है। उसके ढक्कन सड़क से 1 से डेढ़ फीट ऊंचे हैं। वाहन चालक बचने के लिए गाड़ी दाहिनी ओर रखते हैं। सड़क पर आवाजाई अधिक होने के कारण यहां पर अक्सर दुर्घटना होती रहती हैं। लोगों ने प्रसाशन से गुहार लगाई है कि सीवरेज के कवर ठीक किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *